पीसी पर Google Classroom डाउनलोड करें

डाउनलोड करें Google Classroom पीसी पर MEmu  एंड्रॉयड एमुलेटर के साथ  बड़े पर्दे पर खेलने का आनंद लें।

स्कूल, गैर-लाभकारी और व्यक्तिगत Google खाते वाले किसी भी व्यक्ति के लिए कक्षा एक निःशुल्क सेवा है। क्लासरूम शिक्षार्थियों और प्रशिक्षकों को स्कूलों के अंदर और बाहर कनेक्ट करना आसान बनाता है। कक्षा समय और कागज बचाता है, और कक्षाएं बनाना, असाइनमेंट वितरित करना, संवाद करना और व्यवस्थित रहना आसान बनाता है।अपने पीसी पर MEmu साथ Google Classroom डाउनलोड करें!

अपने पीसी पर Google Classroom कैसे डाउनलोड करें

निम्नलिखित आपको सिखाएंगे कि MEmu के साथ Google Classroom कैसे उपयोग करना हैं।

चरण 1: अपने पीसी पर MEmu डाउनलोड करें

Install MEmu

चरण 2: प्ले स्टोर में Google Classroom खोजें

Google classroom PC

चरण 3: अपने एमुलेटर पर ऐप को इंस्टॉल करें

Google classroom PC

चरण 4: MEmu के साथ पीसी पर Google Classroom का आनंद लें

Google classroom PC

पीसी पर Google Classroom के विशेषताएं

Google classroom PC

• स्थापित करने में आसान – शिक्षक सीधे छात्रों को जोड़ सकते हैं या शामिल होने के लिए अपनी कक्षा के साथ एक कोड साझा कर सकते हैं। इसे स्थापित करने में केवल कुछ मिनट लगते हैं।
• समय बचाता है – सरल, पेपरलेस असाइनमेंट वर्कफ़्लो शिक्षकों को एक ही स्थान पर जल्दी से असाइनमेंट बनाने, समीक्षा करने और चिह्नित करने की अनुमति देता है।
• संगठन को बेहतर बनाता है – छात्र अपने सभी असाइनमेंट एक असाइनमेंट पेज पर देख सकते हैं, और सभी क्लास मटेरियल (जैसे, दस्तावेज, फोटो और वीडियो) स्वचालित रूप से Google ड्राइव में फ़ोल्डर्स में दर्ज किए जाते हैं।
• संचार को बढ़ाता है – कक्षा शिक्षकों को घोषणाएं भेजने और कक्षा चर्चा तुरंत शुरू करने की अनुमति देता है। छात्र एक दूसरे के साथ संसाधनों को साझा कर सकते हैं या स्ट्रीम पर प्रश्नों के उत्तर प्रदान कर सकते हैं।
• सस्ती और सुरक्षित – शिक्षा सेवाओं के लिए जी सूट के बाकी हिस्सों की तरह, क्लासरूम में कोई विज्ञापन नहीं है, कभी भी विज्ञापन उद्देश्यों के लिए अपनी सामग्री या छात्र डेटा का उपयोग नहीं करता है, और यह मुफ़्त है।